शकीला के किरदार में अपनी छाप नहीं छोड़ पाईं ऋचा चड्ढा

Amalendu Upadhyaya
Posted By -
0

Richa Chadha could not leave her mark in the role of Shakeela

शकीला फिल्म रिव्यू | Shakeela movie review  

मुंबई (न्यूज हेल्पलाइन) – 26 दिसंबर, 2020 : शकीला फिल्म की कहानी (Shakila movie story) की बात करें तो, कहानी की शुरुआत होती है शकीला से, जिसका जन्म अस्पताल में होता है। फिर पता चलता है कि शकीला को बचपन से ही एक्टिंग करना पसंद था। स्कूल में भी वह प्ले करती रहती थी, वहीं द्रौपदी का किरदार करने के लिए जहां सब मना करते थे, शकीला खुशी-खुशी इस सीन को करती है। शकीला का बचपन काफी गरीबी में बीता और जब पिता की मौत हो जाती है तो पूरा परिवार मुश्किल में आ जाता है।

फिल्म में पंकज त्रिपाठी सुपरस्टार सलीम का किरदार निभाते हैं जो फैमिली फिल्म्स बनाते हैं। लेकिन उसके लिए वह लड़कियों को कॉम्प्रोमाइज करने के लिए कहता है। वह शकीला को भी इसके लिए कहता है, लेकिन वह मना कर देती है और इसके बाद शकीला खुद अपने बलबूते पर अपना करियर शुरू करती हैं।

Richa Chadha missed her best

ऋचा चड्ढा की एक्टिंग (Richa Chadha’s Acting) की बात करें तो, ऋचा चड्ढा ने शकीला के किरदार में खुद को ढालने की काफी कोशिश की जिसमें वह खरी भी उतरीं, लेकिन किसी-किसी सीन में वह अपना बेस्ट देने से चूक गईं। पंकज त्रिपाठी भी शुरू-शुरू में नॉर्मल एक्ट करते नजर आए, लेकिन बाद में उनके किरदार ने जोर पकड़ा वहीं किसी-किसी सीन में ऐसा लग रहा था कि वह जबरदस्ती विलेन बने हुए हैं। दो टैलेंटेड एक्टर्स का फेस ऑफ काफी स्ट्रॉन्ग हो सकता था जो कि हुआ नहीं। डायरेक्शन, सिनेमेटोग्राफी में कमी दिखी। इनके दमदार होने से फिल्म अलग लेवल पर बन सकती थी इसके साथ ही कहीं-कहीं फिल्म के डायलॉग अच्छे हैं।

राइटिंग हमें शकीला के प्रोफेशनल लाइफ के महत्वपूर्ण फ्लैशप्वाइंट्स दिखाती, लेकिन हमें पर्सनल लाइफ को लेकर कुछ खास नहीं पता चल पाया। उनके इंटरपर्सनल रिलेशनशिप्स के बारे में कुछ ज्यादा पता ही नहीं चल पाया। फिल्म में 90 और 2000 के दशक के शुरुआती दिनों के मॉडेस्ट प्रोडक्शन को दर्शाया गया। इसके अलावा साऊथ इंडिया के कुछ खूबसूरत लोकेशन भी देखने को मिले।

कुल मिलाकर शकीला एक अच्छा प्रयास है एक स्टार के बारे में बताने के लिए जिसका करियर कैसे गिरा, लेकिन पटकथा लेखन और निर्देशन में थोड़ा और दम होता तो ये डर्टी पिक्चर जैसी मजेदार हो सकती थी।

फिल्म को इंद्रजीत लंकेश ने निर्देशित किया है और इसे प्रोड्यूस सैमी ननवानी और साहिल ननवानी ने किया है। फिल्म में ऋचा चढ़ा, पंकज त्रिपाठी और ,मलयालम स्टार राजीव पिल्लई नजर आए। फिल्म को हिंदी के साथ साथ तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में भी रिलीज किया गया। 25 दिसंबर यनी कि कल ही फिल्म को थियेटर्स में रिलीज किया जा चुका है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)