अभिनेता बनने का सबसे अच्छा समय - 'धावक' के पुरुरवा राव

Amalendu Upadhyaya
Posted By -
0

पुरुरवा राव ने अमेज़न मिनी टीवी के स्पोर्ट्स ड्रामा ‘धावक’ में मुख्य भूमिका निभाई है

धावकअभिषेक शर्मा द्वारा निर्देशित और केविन कैलाश मुथैया द्वारा निर्मित है

मुंबई 20 सितंबर 2022. ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के तेजी से बढ़ने के साथ ही अच्छे एक्टर्स की मांग चमत्कारिक रूप से काफी बढ़ गई है। इतने सारे सितारे जिन्हें हम लगभग भूल ही गए थे, अपनी खुद की फिल्में, वेब सीरीज और लघु फिल्में लेकर आ रहे हैं, जो सामग्री और पात्रों से भरपूर हैं।

ऐसी ही बढ़ती मांगों के बीच कई अच्छे कलाकार सामने आए हैं और लोगों के दिलों को चुरा लिया है। ऐसा ही एक नाम है पुरुरवा राव, जिन्होंने हाल ही में अभिषेक शर्मा द्वारा निर्देशित और केविन कैलाश मुथैया द्वारा निर्मित अमेज़न मिनी टीवी के स्पोर्ट्स ड्रामा ‘धावक’ में अनिल कुमार सिसोदिया की भूमिका निभाई थी।

अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए एक प्रेस विज्ञप्ति में पुरुरवा ने कहा, “मुझे दर्शकों से मिल रही सराहना पसंद आ रही है। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान हमने बहुत मज़ा किया और मुझे लगता है कि मज़ा स्क्रीन पर पार हो गया लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि हम में से अधिकांश के लिए यह हमारी पहली फिल्मों में से एक थी और हम एक दूसरे को अच्छा दिखने में कामयाब रहे।

पुरुरवा ने न केवल अभिनय किया बल्कि फिल्म के संवाद भी लिखे। उन्हें इससे पहले आदित्य रॉय कपूर और संजना सांघी अभिनीत राष्ट्र कवच ओम में एक रॉ ऑफिसर के रूप में देखा जा चुका है। उन्हें अधीन (2020) लघु फिल्म के लिए भी जाना जाता है, जिसे फिल्मफेयर पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया था। “लेखन थिएटर के माध्यम से मेरे साथ हुआ और तब से मैं दोनों एक साथ कर रहा हूं। ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की तेजी की बदौलत इतने सारे कलाकारों को पर्दे पर आने का मौका मिल रहा है। मुझे लगता है कि यह अभिनेता बनने का सबसे अच्छा समय है। बेशक, एक अभिनेता के रूप में आपका प्रशिक्षण एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, लेकिन निश्चित रूप से अवसर बढ़ गए हैं।”

पुरुरवा राव की आगामी परियोजनाएं

Pururava Rao & Srishti Shrivastava (Dhavak)
Pururava Rao & Srishti Shrivastava (Dhavak)

पुरुरवा की आगामी परियोजनाओं में ‘प्लान ए प्लान बी’ नामक एक नेटफ्लिक्स फिल्म और रघुबीर यादव के साथ एक लघु फिल्म ‘आठ आना’ शामिल है।

वर्तमान में पुरुरवा कुछ स्क्रिप्ट भी लिख रहे हैं। लेकिन यह सब एक बहुत ही भोली घटना के साथ शुरू हुआ। वह बताते हैं, “एक बार एक निर्माता ने मेरे काम की रील के लिए कहा और मैं अपने थिएटर नाटकों की रिकॉर्डिंग का प्रबंधन कर सकता था। मुझे एहसास हुआ कि मैं एकमात्र सोल दिखाकर जूता नहीं बेच सकता। मैं भूमिका से चूक गया। फिर भी, मैंने अपने दोस्तों के साथ फिल्में बनाना शुरू किया और हमने जो पहली फिल्म ‘इतवार’ बनाई, उसे दुनिया भर से 1600 प्रविष्टियों के बीच इंडिया फिल्म प्रोजेक्ट के लिए एक पुरस्कार मिला, हमने उस फिल्म को फोन पर शूट किया। तब से यात्रा कठिन रही है”।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)